वैक्सीनेशन को ले उत्साह को बारिश की बूंदे भी नही कर पायी ठंडा, बारिश में भीगते अपने बारी का करते रहे इंतजार

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ /चौसा :- कुछ दिन से प्रखण्ड में वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में गजब का उत्सााह बना हुआ है। इस उत्साह को बारिश की बूंदे भी ठंडा नहीं कर सकी। प्रखण्ड मुख्यालय में चार वैक्सीनेशन सेंटरों पर शनिवार को वैक्सीन लगाई गई, जहां भीगते हुए लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। वहीं कई जगह छतरी लगाकर लोग बारिश से बचाव करते हुए अपनी बारी आने का इंतजार घंटों तक करते रहे।

new abloom services buxar
विज्ञापन

कोविड की तीसरी लहर से पहले वैक्सीनेशन कराए जाने को लेकर लोगों में जागरूकता बनी हुई है। अब तक लोग धूप व उमस में खड़े होकर वैक्सीनेशन करा रहे थे। शनिवार को होने वाली बारिश के बीच प्रखण्ड के अधिकांश वैक्सीनेशन सेंटरों पर भीड़ देखने को मिली। इन वैक्सीनेशन सेंटरों पर तेज बारिश के बावजूद लोग पहुंचे। इतना ही नहीं वे बारिश के बीच मैदान में कतार में खड़े रहे। वैक्सीनेशन के लिए आने वाले अधिकांश लोग अपने साथ छतरी लेकर आए थे। इसके अलावा कई लोग बिना छतरी के भी पहुंचे।

सबसे लंबी कतार चौसा बीआरसी पर देखने को मिली। यहां लोग फील्ड में भीगते हुए खड़े रहे। हालांकि जिले से मिले वैक्सीन से अधिक लोग सेंटरों पर पहुंचे हुए थे।जिन्हे घण्टो पानी मे खड़े रहने के बाद भी निराश होकर वापस लौटना पड़ा।जिसकी जनकारी स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा लोगो को दी गयी कि वैक्सीन समाप्त हो गया है।लेकिन जब तक स्वास्थ्य कर्मी सेंटर से नहीं गये तब तक लोग वैसे ही खड़े ही अपने बारी का इंतजार करते रहे।

चार केंद्रों पर पांच सौ लोगो को किया गया वैक्सीनेट

पीएचसी प्रभारी डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्रखण्ड में होने वाली बारिश भी लोगो को घरों से निकलने में रोक नही पायी।प्रखण्ड में कुल चार जगहों पर वैक्सीनेशन का कार्य हुआ ।जहां पांच सौ लोगो को वैक्सीनेट किया गया।और लोगो को घण्टों बारिश में इंतजार के बाद भी बिना वैक्सीन लिये ही वापस होना पड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button