संस्था को दान में डॉ विजयकांत ने दिया इंडक्शन

बिहार ग्रामीण चिकित्सक अधिकार मंच के प्रांतीय कोषाध्यक्ष डॉ विजयकांत सिंह सेकंड गॉर्ड की मिसाल बनकर बड़ा दिन के मौके पर किए हैं दान। समाज में बेहतर प्रदर्शन करने वाली संस्था के नेक कार्य से प्रभावित होकर इच्छा जगी थी दान की।

ads buxar

संस्था को दान में डॉ विजयकांत ने दिया इंडक्शन

बक्सर अप टू डेट न्यूज़/नावानगर:- संसार में कुछ ऐसे समाजिक लोग हैं जिन्हें गॉड गिफ्ट प्राप्त है दान देने की आदत। कमाई का कुछ अंश समाजिक कार्यों के लिए दान करतें हैं। जहां गरीब बेटियों की निशुल्क शादी, शोषित ,पीड़ितों के बीच ठंढ में कंबल की वितरण , बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाना, पर्यावरण सुरक्षा से लेकर जनजीवन हरियाली तक जागरूकता अभियान, रोड एक्सीडेंट में घायल व्यक्तियों को अस्पताल तक पहुंचा कर उनकी जान बचाने वाली समाजिक संस्था, जिले के नावानगर प्रखंड अंतर्गत सेवई टोला स्थित क्रेशन ज्योति सेवा संस्थान अनाथालय को डॉ विजयकांत सिंह दान में इंडक्शन दिया है।

समाज में बेहतर प्रदर्शन करने वाली संस्था के नेक कार्य से प्रभावित होकर इच्छा जगी थी दान की

सोनबर्षा निवासी बिहार ग्रामीण चिकित्सक अधिकार मंच के प्रांतीय कोषाध्यक्ष डॉ विजयकांत सिंह सेकंड गॉर्ड की मिसाल बनकर बड़ा दिन के मौके पर किए हैं दान। समाज में बेहतर प्रदर्शन करने वाली संस्था के नेक कार्य से प्रभावित होकर इच्छा जगी थी दान की। हालांकि यह दान पहली बार ही नहीं बल्कि पूर्व में भी धार्मिक भक्ति भाव में रुचि रखने वाले डॉ विजय कांत अपनी धर्मपत्नी और दो नन्हे-मुन्ने बच्चों के सहयोग से धवछुआ काली मंदिर में लाउड स्पीकर के साथ पुरा सिस्टम दान कर चुके हैं।[metaslider id=2268]

एक प्रश्न के जवाब में विजयकांत ने बताया कि मालिक जन्म दिए हैं। दिन काटने के लिए नहीं, कुछ महान कार्य करने के लिए।सभी अपने ही बाल बचे तक सीमित रहते हैं । समाजिक कार्यों के लिए आगे नहीं आते हैं।जबकि कोई भी सामाजिक कार्य करने वाली संस्था डोनेशन से ही आगे बढ़ती है।

उल्लेखनीय है कि संस्था को किसी भी तरह के सरकारी लाभ नहीं मिलता है। पब्लिक से मांग चाह कर करते हैं समाज की सेवा,जबकी इस संस्था को भारत सरकार इनकम टैक्स आयकर अधिनियम की धारा 80 जी का आदेश प्राप्त है। वैसे संस्था को हर जनमानस को चाहिए की कमाई का कुछ अंश समाज सेवा के लिए समर्पित करें|

इसे भी पढ़े :————–

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Insatall APP
live TV
Search
facebook