क्वारंटीन केन्द्र की साफ-सफाई समेत कई निर्देश दिए डीएम

क्वारंटीन केन्द्र की साफ-सफाई एवं सभी कमरे, शौचालय, खाना बनाने एवं खाने का स्थान एवं अन्य स्थलों को प्रतिदिन सेनेटाईज करने का भी निदेश दिया गया।

ads buxarक्वारंटीन केन्द्र की साफ-सफाई समेत कई निर्देश दिए डीएम

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- जिला पदाधिकारी अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा के द्वारा संयुक्त रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिला के सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, थाना प्रभारी, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी को सम्बोधित किया गया|

अपने सम्बोधन में जिला पदाधिकारी ने बताया कि क्वारंटीन केन्द्र का संचालन सरकार के दिशा निर्देश एवं माप दण्ड के अनुसार करें उन्होंने बताया कि क्वारंटीन केंद्र में आने वाले कामगारों एवं मजदूरों का सर्वप्रथम निबंधन कराना है। तत्पश्चात् स्क्रीनिंग कर आवश्यक सामग्री का किट ( पुरुष एवं महिला के लिए अलग-अलग) को उपलब्ध करावें।

प्रत्येक क्वारंटीन केन्द्र में 100 व्यक्तियों के रहने की व्यवस्था

तत्पश्चात् कमरा संख्या का आवेदन करे। प्रत्येक क्वारंटीन केन्द्र में 100 व्यक्तियों के रहने की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी है। वह उनके नास्ता, दिन का खाना एवं रात के खाना के साथ दूध सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया। क्वारंटीन केन्द्र की साफ-सफाई एवं सभी कमरे, शौचालय, खाना बनाने एवं खाने का स्थान एवं अन्य स्थलों को प्रतिदिन सेनेटाईज करने का भी निदेश दिया गया। प्रतिदिन नियंत्रण कक्ष में रखे लाउडस्पीकर के जरिए माइकिंग कर आवश्यक जानकारी एवं दिशा-निर्देश समय-समय पर करने को कहा गया।

मनोरंजन हेतु टी0वी0 की व्यवस्था एवं टी0वी0 देखने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सहित स्थान चिन्हित करने का भी निदेश दिया गया। प्रतिनियुक्त चिकित्सक के द्वारा प्रतिदिन क्वारंटीन केन्द्र में रहने वाले व्यक्तियों की स्वास्थ्य जाच करने का निदेश उपस्थित चिकित्सकगणों को दिया गया। प्रतिदिन सभी प्रखण्डों के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी को संयुक्त रूप से बैठक कर क्वारंटीन केन्द्रों में की गई व्यवस्थाओं के अद्यतन स्थिति की समीक्षा करने का भी निदेश दिया गया।

थाना प्रभारी एक दिन में एक क्वारंटीन केन्द्रों का करेगे भ्रमण

अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी एवं अनुमण्डल पदाधिकारी को भी अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत प्रखण्डों के क्वारंटीन केन्द्रों की व्यवस्था की प्रतिदिन समीक्षा करने का निदेश दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने अपने सम्बोधन में सभी थाना प्रभारी आदेश दिया कि वे अपने-अपने प्रखण्ड के अन्तर्गत निर्मित क्वारंटीन केन्द्रों का दिन में एक बार भ्रमण अवश्य करें|

भ्रमण कर प्रतिनियुक्त पुलिस बल / चौकीदार से संबंधित क्वारंटीन केन्द्र की गतिविधियों को जाने एवं हर हाल में सभी क्वारंटीन सेंटरों में रहने वालों की सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करें। किसी भी तरह की समस्या एवं विशेष घटना की जानकारी तत्काल अपने अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी को देने को भी कहा गया। बैठक में उप विकास आयुक्त बक्सर, अपर समाहर्ता बक्सर, विशेष कार्य पदाधिकारी बक्सर एवं जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी बक्सर उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े :——————————–

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Insatall APP
live TV
Search
facebook