DM कार्यालय के सामने आत्मदाह करने पहुंचे शिक्षक को मौजूद आधिकारियों ने दबोचा

बेवजह वेतन बन्द होने के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहा था शिक्षक,दो दिन पहले DM को आत्मदाह करने का दिया था अल्टिमेटन

बक्सर अप टू डेट न्यूज़:- आचार्य नरेंद्रदेव मध्य विद्यालय, गजाधरगंज, बक्सर में कार्यरत शिक्षक प्रकाश पाठक ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर आगामी 26 अक्टूबर 2021 को उनके कार्यालय के समक्ष आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। शिक्षक पाठक ने अपने आवेदन में जिला शिक्षा पदाधिकारी पर बेवजह वेतन बंद करने, मानसिक रुप से प्रताड़ित करने एवं झूठे आरोप में फंसाने का आरोप लगाया है।

med bed buxar copy
विज्ञापन

शिक्षक पाठक ने अपने आवेदन में कहा है कि जब भी जिला शिक्षा पदाधिकारी से अपने वेतन भुगतान की बात करता हूं तो वे तरह-तरह का झूठा आरोप लगाकर फटकार लगा देते हैं। कहा कि वेतन की मांग करने पर डीईओ कहते हैं कि नेता बनते हो, अधिकारी से मेरी शिकायत करते हो स्कूल खुलने दो सारी हेकड़ी भुलवा दूंगा। वेतन भुगतान नहीं होने व आर्थिक तंगी से जूझ रहे शिक्षक प्रकाश पाठक ने जिला पदाधिकारी को तीन पेज में अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा है कि 25 अक्टूबर 2021 तक वेतन का भुगतान कराए जाने की कृपा की जाए अन्यथा 26 अक्टूबर 2021 को कलेक्ट्रेट के गेट पर बारह बजे दिन में बाध्य होकर आत्मदाह कर लूंगा, जिसकी सारी जवाबदेही जिला शिक्षा पदाधिकारी, बक्सर की होगी।

प्रकाश पाठक शिक्षक बताया कि जब भी DEO  से अपने वेतन भुगतान की बात करता हूं तो वे तरह-तरह का झूठा आरोप लगाकर फटकार लगा देते हैं। साथ ही नेता बनने की बात कह कर स्कूल खुलने दो सारी हेकड़ी निकाल देने की बार बार धमकी दी जा रही थी।शिक्षक द्वारा वेतन भुगतान नहीं होने व आर्थिक तंगी से बनी समस्या का DM को अवगत कराते हुए समस्या का हल नही होने पर मंगलवार की दोपहर 12 बजे आता हत्या करने का अल्टिमेटन दे दिया गया था।जिसके अनुसार आज दोपहर जैसे ही शिक्षक DM कार्यालय पहुंचे तभी उसे मौजूद पुलिस द्वारा दबोच लिया गया।

वही मौके पर पहुंचे SDO धीरेंद्र कुमार  द्वारा शिक्षक की समस्या का जल्द से जल्द समाधन करने का आश्वाशन दिया गया।जिसके लिए शिक्षक प्रकाश पाठक को बुधवार के दिन 12 बजे अपने कार्यालय पर बुलाया है।SDO धीरेंद्र मिश्रा द्वारा बताया गया कि शिक्षक की समस्या को बहुत जल्द दूर होगा ,वेतन क्यो रोकी गयीं है।इसकी जनकारी लेते हुए जांच किया जायेगा।  वेतन किस  वजह से रोकी गई है सम्बंधित अधिकारी से इसका अस्पष्टी करण मांगा जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button