जिला जज ने सेन्ट्रल जेल का किया निरिक्षण

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार बक्सर अंजनी कुमार सिंह द्वारा बक्सर जिले में स्थित केंद्रीय कारागार, मुक्त कारागार एवं महिला कारागार का औचक निरीक्षण किया गया । केंद्रीय कारा में निरीक्षण के दौरान उन्होंने कारा में स्थित सभी वार्डों का निरीक्षण किया।

जिसमें मुख्य रूप से उन्होंने वाल्मीकि , विश्वामित्र ,तुलसी, विवेकानंद वार्ड के कारा बंदीयों से उनकी समस्या की जानकारी ली और उनकी समस्याओं को जल्द समाधान करने का निर्देश दिया। उसके बाद उनके द्वारा जेल अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया कि वे जूविनाइल एक्ट के अंतर्गत आए कारा बंदियों को अन्य बंदियो से अलग रखे। उसके बाद जेल अस्पताल में भर्ती बंदियों से भी उन्होंने मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। जिस पर जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि अस्पताल में दवा का पर्याप्त भंडार रखा जाए और गंभीर बीमारी से ग्रसित बंदियों का विशेष ध्यान रखा जाए।

जेल बंदियों को कोविड – 19 के टीका कराने के बारे में भी उन्होंने जेल डॉक्टरों से पूछताछ की। जेल के अंदर कारखानों में कार्यरत बंदियों से मुलाकात की। तदोपरांत उन्होंने ओपन जेल बक्सर एवं महिला जेल बक्सर का भी निरीक्षण किया । सभी कारागारों में स्थित भोजनालय में कारा बंदियों को उपलब्ध कराए जा रहे दैनिक भोजन की भी जानकारी ली। जिला न्यायाधीश के द्वारा किए गए निरीक्षण में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार बक्सर धर्मेंद्र कुमार तिवारी भी शामिल थे। साथ ही पैनल अधिवक्ता आशुतोष ओझा, जितेंद्र कुमार , प्रीति कुमारी , कार्यालय कर्मी दीपेश श्रीवास्तव सहित अन्य भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button