आवंटन चढ़ने के बाद वितरण होगा राशन

ads buxarजन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के दुकान पर राशन पहुंच गया है. अभी तक उनकी पॉस मशीन में आवंटन नहीं चढ़ा है।आवंटन चढ़ने के बाद वितरण होगा राशन।

आवंटन चढ़ने के बाद वितरण होगा राशन

बक्सर अप टू डेट न्यूज़:- जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के दुकान पर राशन पहुंच गया है. अभी तक उनकी पॉस मशीन में आवंटन नहीं चढ़ा है। आवंटन नहीं चढ़े होने के कारण उनका वितरण अभी नहीं हो पा रहा है। पॉस मशीन पर आवंटन चढ़ने के बाद ही वितरण की प्रक्रिया शुरू होगी । यह आवंटन अगले दो-तीन दिनों में पॉस मशीनों में आ जाएगा , उसके बाद वितरण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। अभी लॉक डाउन की स्थिति में किसी भी लाभुक से पॉस मशीन पर अंगूठा नहीं लगवाया जाएगा लेकिन डीलर द्वारा संबंधित लाभुक का आधार स्वत: सत्यापन करके वितरण किया जाएगा।

लाभुक से पॉस मशीन पर अंगूठा नहीं लगवाया जाएगा

इस संबंध में सभी जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं को निर्देश दिया जा चुका है। इस माह में सभी जन वितरण प्रणाली दुकानों पर प्रति यूनिट 5 किलो की दर से अतिरिक्त चावल भी पहुंचाया जा रहा है जो राशन कार्ड धारियों को मुफ्त में दिया जाएगा। अप्रैल महीने का खाद्यान्न सभी राशन कार्ड धारियों को ₹2 किलो गेहूं और तीन रुपए किलो चावल प्रति यूनिट की दर से दिया जाएगा।

इस संबंध में सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों और जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं को निर्देशित कर दिया गया है । सभी जन वितरण प्रणाली दुकानों पर प्रखंड विकास पदाधिकारी के स्तर से सरकारी कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी जिससे पीडीएस दुकानदार द्वारा दिये जा रहे खाद्यान्न की निर्धारित दर और मात्रा की निगरानी हो सकेगी।

जनप्रतिनिधियों के स्तर पर इस कार्य की मॉनिटरिंग करने के लिए सभी पंचायत स्तरीय निगरानी समिति को सूचित कर दिया गया है।जिला स्तर से भी पदाधिकारियों की टीम का गठन करके वितरण कार्य की जांच किया जाएगा। किसी भी स्थिति में इस कार्य को पूर्ण पारदर्शी तरीके से लागू कराया जाएगा।

इसे भी पढ़े:————————————

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button