सवा लाख दीपों की रोशनी से मनाई गई देव दीपावली

कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मनाई जाने वाली देव दीपावली को लेकर नगर में मंगलवार को उत्साह चरम पर था।अनुमंडल के 14 घाटों पर दीये जलाने का।

dr ramesh singh

सवा लाख दीपों की रोशनी से मनाई गई देव दीपावली

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मनाई जाने वाली देव दीपावली को लेकर नगर में मंगलवार को उत्साह चरम पर था। देव दीपावली पूजा समिति के द्वारा नगर के विभिन्न घाटों को तकरीबन सवा लाख दीपक की जगमग रोशनी से सजाया गया था। यह नजारा ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो स्वर्ग से देवता स्वयं उतरकर दीपावली मना रहे हो। इसके साथ ही कई प्रमुख घाटों पर मां गंगा की आरती भी की गयी। अनुमंडल के 14 घाटों पर दीये जलाने का। इस दौरान घाटों पर मौजूद लोगों ने गंगा की अविरल बहती धारा में जलते दीयों के लौ की काया का अलौकिक दृश्य अपनी आंखों में देव दीपावली पर चौसा के महादेवा घाट से लेकर सदर प्रखंड के अहरौली घाट तक को दीयों से सजाया गया था।

इस संबंध में समिति के सदस्य ने बताया कि दीयों व तेल के डिब्बों का वितरण शनिवार को ही कर दिया गाया था। सुबह से ही समिति के सदस्यों के द्वारा घाटों की सफाई की गई। इसके लिए शहर के जिम्मेदार युवाओं को विभिन्न घाटों की सफाई व देव दीपावली का जिम्मा दिया गया था।

सवा लाख दीपों की रोशनी से मनाई गई देव दीपावली
सवा लाख दीपों की रोशनी से मनाई गई देव दीपावली

वही, नाथबाबा घाट पर 5100 दीपों को प्रज्वलित किया गया। अंत्योदय सेवा संस्थान के सदस्य और अन्य साथियों ने काफी सहयोग किया।जिनमे गिट्टू तिवारी, हिमांशु, अभिषेक राय, रंजन सिंह, बिट्टू सिंह, दीपक, आलोक, जेपी आदि मौजूद रहे थे |वही कम्हरियां के सभी ग्राम वासियों ने अपने गंगा तट पर श्रद्धा पूर्वक दीप जलाकर देव दीपावली मनाया!

चौसा दीयों से जगमग हुई महर्षि च्वनमुनि की तपोभूमि


महर्षि च्वनमुनि की तपोभूमि पर मां गंगा के पावन तट पर मां गंगे की भव्य आरती एवं पूजन का आयोजन किया गया। जिसमें गंगा समग्र समिति के द्वारा एक हजार एक दीयों से सजाया गया। जहां मुख्य पुजारी उपाध्यक्ष भरत पांडेय के नेतृत्व में मां गंगे के भव्य आरती की गयी।

इसे भी पढ़े :——————

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button