दहीबड़ा बना जानलेवा: 2 परिवार के 8 लोग बीमार, एक बच्ची की मौत

इलाज के दौरान अस्पताल में एक बच्ची की हुई मौत, परिजनों में मची कोहराम

बक्सर अप टू डेट न्यूज़|सिमरी :- प्रखंड अन्तर्ग एकौना गांव में दहीबड़ा खाने से आधा दर्जन से अधिक लोग फ़ूड पॉइजनिग के शिकार हो गए है। पड़ोसियो की मदद से सभी बीमार लोगो को अस्पताल में भर्ती कराया गया| जंहा उनका इलाज चल रहा है। जबकि निजी अस्पताल में इलाजरत दहीबड़ा खाने वाली पहली बच्ची की मौत हो गई जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया है।

med bed buxar copy
विज्ञापन

मिली जानकारी के अनुसार सिमरी प्रखण्ड के एकौना गांव के रहने वाले लव राय के घर, चौथ के अवसर पर दहिबड़ा बना था। जिसे खाने के बाद लव राय के घर की ही एक बच्ची बीमार हो गई ।ऐसे में आनन फानन में परिजन ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया साथ ही, सभी दहीबड़ा पड़ोसी राजू खरवार के घर भेज दिए, जिसे बाद दहीबड़ा खाने के बाद राजू खरवार के परिवार के 7 लोग गम्भीर रूप से बीमार पड़ गए जिन्हें स्थानीय लोगो ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहाँ उनका इलाज चल रहा है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार दहिवाड़ा खाने वाली लव राय के घर की एक बच्ची का इलाज के दौरान निजी अस्पताल में मौत हो गई है।

क्या कहते है परिजन

फ़ूड पॉइजनिंग के शिकार हुए राजू खरवार ने बताया कि, लव राय के घर से कुल 20 दहीबड़ा आया था, जिसे खाने के बाद मेरे परिवार के कुल 7 लोग बीमार पड़ गाए, जिसके बाद पड़ोस में रहने वाले ग्रामीणों ने हमलोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है। वही दहीबड़ा खाने वाली लव राय घर के एक बच्ची की मौत हो गई है।

क्या कहते डॉक्टर

सिमरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कर रहे चिकित्सा पदाधिकारी चन्द्रमणि विमल ने बताया कि, फ़ूड पॉइजनिग के शिकार कुल 7 लोग हमारे यंहा आये है। एक व्यक्ति की गम्भीर स्थिति को देख बाहर रेफर किया गया है। बाकी सभी लोग रिकवर हो गए है। मेरे अस्पताल में किसी की मौत नही हुई है।

गौरतलब है। की इस घटना के बाद गांव में मातम छाया हुआ है। लोगो तरह तरह की चर्चाएं कर रहे है। कोई दहीबड़ा तो कोई किस्मत को कोष रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button