गश्ती करने वाले पुलिस अपने पास रखे दुकानों के खुलने और बंद होंने का आदेश कॉपी

पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारी को आदेश दिया कि सभी गश्ती करने वाले पुलिस पदाधिकारी के पास सभी तरह के दुकानों के खुलने एवं बंद होने के समय एवं दिन वाला आदेश का कॉपी रखना आवश्यक होगा।

ads buxarगश्ती करने वाले पुलिस अपने पास रखे दुकानों के खुलने और बंद होंने का आदेश कॉपी

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से जिले के सभी प्रखण्डों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी गणों के साथ सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं थाना प्रभारी के साथ वीडियो कॉफेसिंग के जरिए बैठक किया।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी ने कहा कि क्वारंटीन कन्द्रों में आने वाले सभी प्रवासी कामगारो/मजदूरो का रजिस्ट्रेशन करवाते हुए कम्प्यूटर पर इंटो निश्चित रूप से करावें रजिस्ट्रेशन के दौरान प्रत्येक मजदूरो/कामगारो का आधार लिंक वाला बैंक खाता संख्या भी प्राप्त करें। बैंक खाता नहीं होने की स्थिति में उनके द्वारा अपने रिश्तेदार या अन्य पारिवारिक सदस्यगणों का खाता संख्या प्राप्त करें। ताकि उस खाता में सरकार के द्वारा टिकट में खर्च की गई राशि एवं अन्य राशि का भुगतान सुगमता से किया जा सके|

प्रत्येक परिवार को चार मास्क एवं एक साबुन का वितरण

पंचायत स्तर पर प्रत्येक परिवार को चार मास्क एवं एक साबुन का वितरण सरकार के द्वारा करवाया जा रहा है. इस आशय का प्रचार-प्रसार हेतु लाउड स्पीकर का प्रयोग भी करने को कहा गया श्रमिक स्पेशल टेन के अलावा अन्य ट्रेनों से आने वाले व्यक्तियों का रेल टिकट ही वाहन पास के रूप में ट्रेन पहुचने के बारह घंटे बाद तक कार्य करेगा। उन्हें अलग से स्टेशन से घर जाने हेतु वाहन-पास की आवश्यकता नहीं होगी।

बैठक को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारी को आदेश दिया कि सभी गश्ती करने वाले पुलिस पदाधिकारी के पास सभी तरह के दुकानों के खुलने एवं बंद होने के समय एवं दिन वाला आदेश का कॉपी रखना आवश्यक होगा। ताकि वे नियमानुसार दुकानों के खुलने एवं बंद होने की सही ढंग से मॉनिटरिंग कर सकें। तय समय से अधिक देर तक दुकान खोलने वालों के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज करने का भी आदेश दिया गया।

जल्द हो जॉब कार्ड बनवाने की व्यवस्था

वाहन चेकिंग के दौरान भी सावधानी बरतने की हिदायत दी गई। कोरोनटाइन केन्द्रों पर प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी को प्रवासी कामगार/मजदूरों को व्यायाम करवाने को भी कहा गया इससे केन्द्र में सकारात्मक माहौल बनाने की बात बताई गई। कोरोनटाइन केन्द्रों पर व्यायाम, योगा एवं मनोरंजन के साथ-साथ विविध तरह की गतिविधि हेतु संबंधित पदाधिकारी को निदेश देते हुए जिला पदाधिकारी ने उप विकास आयुक्त बक्सर को कहा कि जिनका जॉब कार्ड नहीं बना हो, उनका जॉब कार्ड बनवाने की व्यवस्था की जाय।

श्रम विभाग के पदाधिकारी विविध प्रकार के कार्यों की जानकारी उपलब्ध कराएं। निर्वाचन विभाग केन्द्रों पर जाकर जिनका मतदाता सूची में नाम दर्ज नहीं है, उनके लिए फॉग-VI उपलब्ध करवाकर अग्रेतर कार्रवाई करेंगे स्वास्थ्य विभाग परिवार नियोजन से संबंधित जानकारी फिल्मों के जरिए देंगे| बैठक में उप विकास आयुक्त बक्सर, अपर समाहर्ता बक्सर, प्रखण्डों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय प्रशाखा, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े :———————————

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ के डिजिटल एप्लीकेशन डाउनलोड करे और जिला के खबर पढ़े सबसे पहले |

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button