समन्वय समिति कोरोना वायरस के फैलाव की स्थिति का करेगी आंकलन: डीएम

ads buxar

जिलाधिकारी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिला स्तरीय समन्वय समिति कोरोना वायरस के फैलाव का स्थिति का आकलन करेगी एवं बचाव हेतु अपना सुझाव जारी करने के साथ साथ आवश्यक कार्रवाई करेगी।

समन्वय समिति कोरोना वायरस के फैलाव की स्थिति का करेगी आंकलन: डीएम

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- मुख्य सचिव बिहार के निर्देशालोक में कोरोना वायरस से बचाव हेतु जिला समन्वयक समिति टास्क/ फोर्स का गठन जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में किया गया.

[metaslider id=2268 cssclass=””]

टास्क फोर्स के सदस्यगण के रूप में पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी, आईसीडीएस, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला पशुपालन पदाधिकारी, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कार्यालय, नगर परिषद को नामित किया गया है।

हाथों को नियमित अंतराल पर साबुन से धोने को प्रमुखता

जिला टास्क फोर्स का सदस्य सचिव सिविल सर्जन बक्सर को बनाया गया है। गुरुवार को नवगठित जिला टास्क फोर्स की बैठक जिला पदाधिकारी बक्सर की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में आहूत की गयी। जिलाधिकारी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिला स्तरीय समन्वय समिति कोरोना वायरस के फैलाव का स्थिति का आकलन करेगी

उन्होंने बताया कि बक्सर जिला में स्थिति सामान्य है जिलाधिकारी ने उप विकास आयुक्त बक्सर को निर्देश देते हुए कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों को प्रखंड विकास पदाधिकारी के माध्यम से जागरूक करें। सिविल सर्जन बक्सर को एएनएम एवं आशा कर्मियों को प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया गया है। जिला पंचायती राज पदाधिकारी पंचायत ग्राम सभा का आयोजन करवा कर इस संबंध में आम जनों को जागरूक करेंगे।

जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस आंगनवाड़ी केंद्रों पर प्रशिक्षित एवं आशा के माध्यम से सेविका एवं सहायिकाओं को प्रशिक्षित कर टोला एवं मोहल्लों में आम जनों को जागरूक करेगी।

कार्यालय पदाधिकारी नगर परिषद को साफ सफाई विशेष रूप करवाने का निर्देश दिया गया।
सिविल सर्जन ने जानकारी दी कि सुरक्षा ही बचाव है। हाथों को नियमित अंतराल पर साबुन से धोने को प्रमुखता देने को कहा गया। सर्दी जुखाम वाले लोग छीकते समय नाकों को रुमाल अथवा तौलियो का इस्तेमाल अवश्य करें। अंत में जिला पदाधिकारी ने कहा कि जिले में स्थिति सामान्य है एवं आवश्यकता पड़ने पर जिला प्रशासन पूरी तत्पर के साथ कार्य करेगी। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारी कर ली गई है। बैठक में उल्लेखित सभी सदस्यगण उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े :————————–

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button