“स्वास्थ्य सुरक्षा का रखकर ध्यान, बक्सर करेगा मतदान”

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- जिला पदाधिकारी बक्सर अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक बक्सर नीरज कुमार सिंह के द्वारा पंचायत आम निर्वाचन 2021 के अंतर्गत तृतीय चरण के तहत डुमराव में 08 अक्टूबर 2021 को होने वाले मतदान के संबंध में pccp, सेक्टर जोनल एवं पुलिस पदाधिकारी को डीके कॉलेज डुमराव में संयुक्त ब्रीफिंग की गई। जिसमें सभी को उनके कर्तव्य, चुनाव संबंधित दायित्व के संबंध में स्पष्ट रुप से बताया गया।

med bed buxar copy
विज्ञापन

सभी प्रतिनियुक्त जोनल दंडाधिकारी, सेक्टर दंडाधिकारी, pccp आदि अपने अपने निर्धारित मतदान केंद्रों पर लगातार निगरानी करते हुए स्वच्छ, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से मतदान कराना सुनिश्चित करेंगे। मतदान के समय कोविड-19 के संबंध में जारी सभी दिशा निर्देशों का अक्षरश अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया। Pccp को स्पष्ट निर्देश दिया गया कि ईवीएम मशीन एवं मतपेटियों को मतदान केंद्रों पर सीधे पहुंचाना सुनिश्चित करें। जिला पदाधिकारी महोदय ने निर्देश दिया कि मतदान की प्रक्रिया में प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारी, कर्मी, पीसीसीपी, सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, मतदान की प्रक्रिया पूरी तरह से खत्म होने तक अपना कार्यक्षेत्र नहीं छोड़ेगे।

जिला पदाधिकारी ने कहा कि मतदान के दिन राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अनुपालन नहीं करने वाले एवं आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक बक्सर ने बताया कि मतदान के दिन विधि व्यवस्था संधारण को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अतिरिक्त मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग दल के साथ-साथ क्विक रिस्पांस टीम तैयार रहेगी। पुलिस अधीक्षक ने सभी पदाधिकारियों को निरंतर भ्रमणसील रहते हुए चुनाव की प्रक्रिया संपन्न कराने का निर्देश दिया। चुनाव की प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button