मानव श्रृंखला में बक्सर भी किसी से पीछे नही,बनाया नया रिकार्ड

मानव श्रृंखला में बक्सर भी किसी से पीछे नहीं रहा। मानव श्रृंखला बनाने के लिए भारी तादाद में लोग घरों से बाहर निकले और एक दूसरे का हाथ थाम कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. वही नया बाज़ार स्थिति आदर्श विद्यालय के शिक्षक अशोक कुमार मिश्रा इसका विरोध भी किया.

ads buxar

मानव श्रृंखला में बक्सर भी किसी से पीछे नही,बनाया नया रिकार्ड

बक्सर – बिहार में जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन के खिलाफ रविवार को विश्व की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला बनाई गई। पूर्वाह्न 11.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक आधे घंटे तक जब 4.27 करोड़ से अधिक लोग एक-दूसरे का हाथ थामेे खड़े हुए तो विश्‍व रिकार्ड तो बनना ही था। मानव श्रृंखला में बक्सर भी किसी से पीछे नहीं रहा। मानव श्रृंखला बनाने के लिए भारी तादाद में लोग घरों से बाहर निकले और एक दूसरे का हाथ थाम कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इस दौरान बक्सर डीएम, बक्सर एसपी समेत तमाम प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी भी सड़कों पर एक दूसरे का हाथ थाम कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपना समर्थन देते नजर आए।

खास बात यह रही कि लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए खान एवं भूतत्व विभाग की प्रधान सचिव भी डीएम के साथ हाथ से हाथ मिला कर मानव श्रृंखला में खड़ी रही और लोगों से पेड़ लगाने की अपील की। इस दौरान कांग्रेस के विधायक संजय उर्फ मुन्ना तिवारी ने भी मानव श्रृंखला में भाग लिया और इस दौरान वे लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करते भी नजर आए। इस मौके पर विधायक संजय तिवारी ने कहा कि बिहार सरकार की यह एक महत्वाकांक्षी योजना है जो जीवन को बचाने वाली है। ऐसे में इसके महत्व को समझते हुए सभी को आगे आकर इसका समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह मानव श्रृंखला अवश्य विश्व में इतिहास रचेगी।

[metaslider id=2268 cssclass=””]

वही, बक्सर जिला लोजपा जिलाध्यक अखिलेश कुमार सिंह ने कहा की लोजपा के सभी समर्थक, जल जीवन हरियाली, बाल विवाह, दहेज उन्मूलन व नशा मुक्ति के लिए बनी मानव श्रृंखला में बढ़ चढ़कर भाग लिया |

पुलिस के तरफ से सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे

मानव श्रृंखला के दौरान यातायात के ध्यान में रखते हुए कई रूपों में फेरबदल किया गया था और कई रूटों को कुछ देर के लिए बंद किया गया था। इस दौरान बक्सर पुलिस के तरफ से सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे ताकि मानव श्रृंखला में भाग लेने के लिए अपने घरों से बाहर निकलने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। बक्सर एसपी सुधीर कुमार पोरीक ने बताया कि हम लोगों की तरफ से पूरी तैयारी की गई है ताकि किसी को कोई परेशानी नहीं हो।

वही, नया बाज़ार स्थिति आदर्श विद्यालय के शिक्षक अशोक कुमार मिश्रा ने कहा कि सरकार के नीतियों का विरोध किन्तु जल, जीवन, हरियाली के प्रति शिक्षक सजग हैं। सडक पर खड़ा होने से हरियाली नहीं होगी। यह लूट खसोट कर जनता के पैसे का दुरूपयोग हैं। जितना पैसा इस श्रृंखला पर खर्च हुआ उतना में बक्सर से भागलपुर तक गंगा किनारे वृक्ष लगाये जा सकते थे। समझ में नहीं आता कि बिहार के लोग क्यों चुप हैं और सरकार के ऐसे कुकृत्यों का समर्थन कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े :—————-

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button