शॉर्ट सर्किट से बक्सर स्टेशन के वीवीआईपी रूम में लगी आग, मौके पर पहुंच दमकलकर्मियों ने बुझाई आग

बक्सर अप टू डेट न्यूज़:- दानापुर रेल मंडल के बक्सर स्टेशन पर आज एक बहुत बड़ा हादसा होते-होते बच गया । जहां शॉर्ट सर्किट से प्लेटफॉर्म नंबर एक पर स्थित वीवीआईपी रुम में अचानक आग लग गई । आग की सूचना सर्वप्रथम एक यात्री ने जीआरपी पोस्ट को दी ।

जिसके बाद थानाध्यक्ष अवधेश सिंह अन्य पुलिसकर्मियों के साथ भागे भज आए तथा आग को बुझाने का भरपूर प्रयास किए । लेकिन आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका । आग की लपटें वीवीआईपी रुम में रखे फर्नीचरों तथा फाल्स सीलिंग को अपने आगोश में ले लिया ।

जिसके चलते सोफा सहित अन्य साजो-सामान जलकर पूरी तरह से खाक हो गया । बहुत प्रयास के बाद भी जब आग पर काबू करना मुश्किल हो गया तब स्थानीय प्रशासन द्वारा दमकलकर्मियों को बुलाया गया जिसके बाद उन्होंने आग को पूरी तरह से बुझाया ।

यह मात्र संयोग ही रहा कि घटना के समय उस रुम में कोई व्यक्ति नहीं था अन्यथा जान-माल का भारी नुकसान होता । क्योंकि आग स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर लगा था जहां बगल में ही स्टेशन प्रबंधक का कक्ष सहित जीआरपी थाना एवं पैनल रुम है । इसके अलावा प्लेटफार्म नंबर एक बक्सर स्टेशन का मुख्य प्लेटफार्म है जिसपर हमेशा हजारों यात्रियों की भीड़ लगी रहती है ।

इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रेल यात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ रवि सिंह ने कहा कि ऐसी मानवीय भूल किसी दिन कोई बड़ी घटना का कारण बन सकती है । जिससे यात्रियों सहित रेल परिसंपत्ति का भारी नुकसान हो सकता है । इसलिए संबंधित विभाग को बिजली के उपकरणों सहित वीवीआईपी रुम के रख-रखाव का सावधानी पूर्वक पालन करना चाहिए । जिससे भविष्य में ऐसे किसी नुकसान से बचा जा सके ।

इसे भी पढ़े:—–

Related Articles

Back to top button