ग्यारह सूत्री संकल्प लेकर मनाया गया बिहार पृथ्वी दिवस

बक्सर अप टू डेट न्यूज़/डुमरांव:- पर्यावरण, वन, जलवायु बचाने को ले ग्यारह सूत्री संकल्प के साथ बिहार पृथ्वी दिवस मनाया गया। कार्यक्रम डुमरांव काली स्थित नगर संत जॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्लस टू में पर्यावरण, वन जलवायु बचाने को लेकर छात्र-छात्राओं व शिक्षक-शिक्षिकाओं ने ग्यारह सूत्री संकल्प को लिया।

इस दौरान स्कूल के निदेशक डॉ रमेश सिंह ने बताया कि पर्यावरण, जलवायु प्रदूषण का मुख्य सबसे बड़ा कारण यह है कि अंधाधुंध वनों की कटाई एवं जनसंख्या बढ़ती जा रही है और लोग वनों की कटाई करके मकान का निर्माण करते जा रहे है जो मानव, जानवरों , पौधों आदि को काफी नुकसान पहुंच रहा है।

अंत में स्कूल के प्रिंसिपल इ. रमेश प्रसाद ने लोगों को बताया कि अधिक वायु प्रदूषण में रहने से लोंगो को अस्थमा का अटैक आ सकता है और शारीर में ऑक्सीजन की कमी हो सकती है जो की जान लेवा साबित हो सकता है।

इस अवसर स्कूल के सीनियर शिक्षक अनीश अख्तर खां, अनुराग तिवारी, नीतीश कुमार मिश्रा, अमरेंद्र पांडेय, संजू सिंह, निवेदिता दुबे, गोल्डी कुमार, निशी सिंह, अर्चना कुमारी, शिवानी सिंह, नीलू सिंह, अफ़सा खातून, अभिजीत शर्मा सहित सभी उपस्थित रहें।

इसे भी पढ़े:——-

Related Articles

Back to top button