देश के भविष्यो के साथ मनाया वसंत पंचमी महोत्सव

उड़ान उम्मीदों की टीम ने वसंत पंचमी महोत्सव के पावन पर्व को बस्ती के बच्चों के बीच मनाया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में डी. पी.ओ माध्यमिक शिक्षा प्रदीप कुमार उपस्थित रहे।

देश के भविष्यो के साथ मनाया वसंत पंचमी महोत्सव

बक्सर अप टू डेट न्यूज़:- वसंत पंचमी के पावन पर्व देश के भविष्यो के साथ मनाया गया।अगर देखा जाय तो यहां हर एक पर्व व त्योहार अपने आप मे एक संदेश देता है।पर्व खुशहाली एवं समृद्धि का प्रतीक होने के साथ ही हमारी संस्कृति एवं शिष्टता का भी प्रतीक होते हैं। सभी पर्वों का एक ध्येय होता है।

आस्था और आस्तिकता को लोग सर्वदा से वरीयता देते रहे हैं पर पर्वों के पीछे छुपे ध्येय की प्रासंगिकता को हमारे समाज ने लगभग झुठला ही दिया है। ये दायित्व हम सबका है कि पर्वों को हर्षोल्लास के साथ मनाते वक्त उनके पीछे छुपे लक्ष्य की गरिमा को समझें।

इन्हीं कथनों को मूर्त रूप देने हेतु उड़ान उम्मीदों की टीम ने वसंत पंचमी के पावन पर्व को बस्ती के बच्चों के बीच मनाया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में डी. पी.ओ माध्यमिक शिक्षा प्रदीप कुमार उपस्थित रहे। उन्होंने ने सम्बंधित करते हुए कहा कि देश के भविष्य छात्र, नवजवान है। वही उड़ान उम्मीदों के इस कार्य के लिए सरहना की। वही, शिक्षा के महत्व से अवगत कराया और उनको प्रेरित किया कि उड़ान से जुड़े रहने के साथ ही सरकारी विद्यालयों में खुद को नामांकित कराएँ।

[metaslider id=2268 cssclass=””]

शायद ही पूर्व में किसी ने इन मासूमों को शिक्षा और शिक्षित होने की अनिवार्यता से इस तरह आवगत कराया होगा। सम्भवतः जो सोच उनमें आज विकसित हुई वो सदैव उनके लिए संजीवनी की तरह काम करते रहेगी।कार्यक्रम में सूर्य , मनोज चौरसिया, विंध्यवासिनी, राजू, अभिजीत समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े :——————–

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Related Articles

Back to top button