नंद घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की… की होती रही जय-जयकार …

हनुमत धाम मंदिर में धूमधाम से मनाया गया बाल गोपाल का जन्मोत्सव

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- प्रखंड स्थित हनुमत धाम मंदिर में भगवान श्री कृष्ण की जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। व्यक्तिगत दूरी को ध्यान में रखते हुए ज्यादा भीड़ ना हो इसका ख्याल रखा गया।

med bed buxar copy
विज्ञापन

पूज्य श्री नेहनिधि नारायण दास जी भक्तमाली उपाख्य श्री मामा जी महाराज, बक्सर वाले के प्रथम शिष्य श्री राम चरित्र दास जी उपाख्य श्री महात्मा जी महाराज ने कथा के दौरान बताया कि कंस अपनी बहन देवकी का विवाह धूमधाम से करता है। देवकी को ससुराल ले जाते समय आकाशवाणी होती है कि देवकी का आठवां पुत्र उसका काल होगा। यह सुनकर कंस देवकी और बहनोई वासुदेव को कारागृह में डाल देता है।

देवकी के सात बच्चों को कंस मार देता है, लेकिन आठवें पुत्र के रूप में भगवान विष्णु के अवतार लेते ही कारागृह के ताले अपने आप खुल जाते हैं। फिर वासुदेव गोकुल में जाते हैं और वासुदेव कृष्ण को गोकुल में माता यशोदा के पास पहुंचा देते हैं और वहाँ से कन्या को ले आते हैं। कंस कन्या को पटक कर मारने का प्रयास करता है लेकिन असफल हो जाता है। इधर गोकुल में भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। भगवान के जन्म के बाद बधाई गीतों से मंदिर परिसर गूंज उठता है। लोग नाचने गाने लगते है। नंद के घर हो रही जय-जयकार… और नंद घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल …. गीतों से सभागार गूंजने लगता है।

कार्यक्रम के दौरान नीतीश सिंह, रामकृपाल सिंह, रवि लाल, बिनीता दीदी, पिंटू, सरोज समेत ग्रामीण भक्त उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button