प्रसाद और राहत सामग्री वितरण के लिए बाबा धाम रवाना

बक्सर अप टू डेट न्यूज़/नवानगर:- थाना क्षेत्र के सेवई टोला स्थित क्रेशन ज्योति सेवा संस्थान अनाथालय और क्राइम कंट्रोल इंडिया टीम परिवार के सौजन्य से बोल बम बैजनाथ धाम देवघर में कांवरियों के बीच फल फूल और राहत सामग्री वितरण के लिए सोमवार को रवाना हुए। देवों के देव आदि महादेव भोले शंकर की नगरी देवघर में चल रहे श्रद्धालुओं का दर्शन और जलाभिषेक हर जनमानस के लिए महत्वपूर्ण है। उन्हें किसी तरह की असुविधा ना हो इसलिए फल-फूल नारियल के साथ अन्य राहत सामग्री वितरण के लिए सेवई टोला से रवाना किया गया।

वेद शास्त्र और धार्मिक ग्रंथों के अनुसार सावन महीना में महादेव और पार्वती जी का विशेष महिमा का वर्णन किया गया है ।जिससे महिला और पुरुष विशेष अनुभूति के लिए देवघर यानी देवताओं का घर भोले शंकर के साथ बैजू नाथ पर जलाभिषेक कर मनोकामना पूरी करने की मान्यताएं हैं। इस पावन महीने में बिहार के अलावे अन्य राज्यों से आए लाखों-लाख की संख्या में श्रद्धालु बोल बम के नारा लगाते हुए कांवर लेकर पैदल ही पहुंचते हैं।

उन भक्तों के सेवार्थ बोल बम देवघर में राहत सामग्री वितरण में शामिल शिवभक्त श्रद्धालु, क्राइम कंट्रोल इंडिया टीम बक्सर जिला वाइस प्रेसिडेंट बृज कुमार सिंह, इन्वेस्टिगेटर चमन सिंह, मुख्तार सिंह यादव भटौली सरपंच, संस्था सचिव सह समाजसेवी रामराज सिंह, प्रखर समाजसेवी पिंटू यादव, सचिव धर्मेंद्र कुमार , प्रखंड अध्यक्ष राजू सिंह, इत्यादि श्रद्धालु देव नगरी बाबा धाम के लिए रवाना हुए|

इसे भी पढ़े :—–

Related Articles

Back to top button