होली त्योहार को लेकर पदाधिकारियों की सभी प्रकार की छुट्टियाँ स्थगित

त्योहार के अवसर पर शांति समिति की बैठक करना आवश्यक

जिला दण्डाधिकारी बक्सर ने बताया कि सभी पदाधिकारियों की सभी प्रकार की छुट्टियाँ होली त्योहार को लेकर स्थगित कर दी गई है।

होली त्योहार को लेकर पदाधिकारियों की सभी प्रकार की छुट्टियाँ स्थगित

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ जिला दण्डाधिकारी अमन समीर ने महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक कोविड-19 संक्रमण के पुर्नप्रसार को रोकने एवं आने वाले त्योहार होली एवं शब-ए-बारात को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए व्यवस्थाओं के निमित किया गया।

बैठक में उक्त पर्व के अवसर पर संयुक्तादेश के जरिए दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जानकारी दी गई। बताया गया कि इस त्योहार के अवसर पर शांति समिति की बैठक करना आवश्यक है। निर्देश दिया गया कि सभी थानाध्यक्ष, पुलिस निरीक्षक, अंचलाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, थाना प्रभारी एवं अनुमण्डल स्तर पर शांति समिति की बैठक कर तथा दोनों सम्प्रदायों के बीच सदभावना बनाये रखने के लिए पूर्ण कोशिश करेंगे।

पदाधिकारियों की सभी प्रकार की छुठ्ठियाँ होली त्योहार को लेकर स्थगित कर दी गई है

होली पर्व 2021 एवं शब-ए-बारात 2021 के विधि-व्यवस्था संधारण हेतु जिला नियंत्रण कक्ष बक्सर समाहरणालय परिसर अवस्थित कोषागार कार्यालय के उपरी तल पर संचालित आपदा शाखा का नियंत्रण कक्ष कार्यरत रहेगा, जिसका दूरभाष संख्या 06183-223333 है।

बैठक में जिला दण्डाधिकारी बक्सर ने बताया कि सभी पदाधिकारियों की सभी प्रकार की छुठ्ठियाँ होली त्योहार को लेकर स्थगित कर दी गई है। विशेष परिस्थिति में सक्षम स्वीकृति के उपरांत ही मुख्यालय छोडे़गे। बैठक में बताया गया कि संवेदनशील स्थानों पर थानाध्यक्ष, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी भ्रमण कर अपने-अपने स्तर पर विशेष निगरानी रखेंगे। अनुमण्डल पदाधिकारी/अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी बक्सर एवं डुमराँव सोशल मीडिया पर साईबर सेनानी व्हाटसअप ग्रुप के माध्यम से लगातार नजर बनाये रखेंगे एंव आवश्यकतानुसार विधि सम्मवत कार्रवाई करेंगे।

सावधानी व सतर्कता में कोताही महँगी पड़ सकती है

कोविड-19 संक्रमण के पुर्नप्रसार के संबंध में चेतावनी देते हुए जिला दण्डाधिकारी महोदय ने कहा कि सावधानी व सतर्कता में कोताही महँगी पड़ सकती है। होली पर्व के अवसर पर अन्य राज्यों से अपने-अपने घरों को आने वाले लोगों को कोविड जाँच कराना आवश्यक होगा। इसमें स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों से सहयोग की पूर्णरूपेण अपेक्षा की गई। घर-घर यह संदेश पहुँचाने को कहा गया कि अगर कोई राज्य के बाहर से आते हैं तो वे अपनी कोविड जाँच अवश्य करावें। अनावश्यक भीड़ लगाने के भी मना किया गया। जानकारी दी गई कि होली मिलन समारोह पर पूर्णरूपेण पाबंदी लगा दी गई है। अतएव इसके आयोजन से परहेज करें। वरना मजबूरन कानूनी कार्रवाई के तहत एफ0आई0आर0 दर्ज की जाएगी।

विधि-व्यवस्था के मामले में कोई भी समझौता नहीं

पुलिस अधीक्षक  ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि विधि-व्यवस्था के मामले में कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा। होली पर्व 2021 एवं शब-ए-बारात 2021 के अवसर पर उक्त तिथि को अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर (मो0 9473191241)/अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी बक्सर (मो0 9431800090) तथा डुमराँव अनुमण्डल का अनुमण्डल पदाधिकारी डुमराँव (मो0 9473191242)/अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी डुमराँव (मो0 9431800091) अपने-अपने अनुमण्डल के विधि-व्यवस्था के प्रभार में रहेंगे

इसे भी पढ़े :———————————

बिहार की सभी जिलो की खबरे पढने और देखने के लिए क्लिक करे

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button