स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थान दो दिन तक बंद

बक्सर के सभी स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थान को 9 नवम्बर दिन शनिवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है. 10 नवम्बर को रविवार होने के चलते 11 नवम्बर को स्कूल खोले जाएंगे। वही दसवीं कक्षा की चल रही परीक्षा को अगली तिथि को संचालित की जाएगी।

स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थान दो दिन तक बंद

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- अयोध्या जमीन विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट शनिवार (9 नवंबर) सुबह 10:30 बजे अपना फैसला सुनाएगा. यूपी सरकार ने फैसले के मद्देनजर अयोध्या समेत पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. वहीं बक्सर के सभी स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थान को 9 नवम्बर दिन शनिवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है. 10 नवम्बर को रविवार होने के चलते 11 नवम्बर को स्कूल खोले जाएंगे। वही दसवीं कक्षा की चल रही परीक्षा को अगली तिथि को संचालित की जाएगी।यह जिला पदाधिकारी बक्सर के आदेश पर जिला के सभी सरकारी, गैर सरकारी, निजी, प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक, महाविद्यालय, संस्कृत, मदरसा को 9 नवंबर 2019 को बंद करने का आदेश है।

बता दें अयोध्या जमीन विवाद पर तीन जजों की खंडपीठ, जस्टिस एस यू खान, जस्टिस सुधीर अग्रवाल और जस्टिस डी वी शर्मा ने 2:1 की मेजॉरिटी से फैसला सुनाया. कोर्ट ने 2.77 एकड़ की विवादित जमीन में रामलला विराजमान, निर्मोही अखाड़ा और UP सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड, तीनों का मालिकाना हक माना.

इन तीनों के बीच जमीन का बंटवारा करने का निर्देश दिया. एक तिहाई रामलला को. एक तिहाई निर्मोही अखाड़ा को. और एक तिहाई मुस्लिम पक्ष को. जहां बाबरी मस्जिद का बीच वाला गुंबद हुआ करता था, वो जगह रामलला को मिली. राम चबूतरा और सीता रसोई निर्मोही अखाड़ा को दी गई. सभी पक्षों ने इस फैसले के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट में अपील की और इस पर स्टे लग गया.

इसे भी पढ़े :——————–

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button