प्रशासन को देना पड़ेगा ध्यान, मुख्य मार्ग पर जलाया जा रहा है शव

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ |चौसा :-प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही से चौसा- बक्सर मुख्य मार्ग पर ही श्मशान घाट के सामने शवों को जलाया जा रहा है। गंगा में जल स्तर बढ़ने से किनारे किनारे बाढ़ के पानी से भर गया है।

med bed buxar copy
विज्ञापन

इसके साथ ही श्मशान घाट पर आवागमन रास्ते पर भी पानी जमा हो गया है। जबकि श्मशान घाट पर पक्की भवन के आसपास पानी जमा नहीं हुआ है।इसके बावजूद रास्ते में पानी जमा होने से परेशानी से बचने के लिए परिजनों द्वारा शवों को मुख्य मार्ग किनारे ही शवों को जलाया जा रहा है। परिणामस्वरूप यात्रियों को दुर्गंधयुक्त वातावरण में सड़क पार करनी पड़ती है।इसके साथ ही यात्रियों को जलते हुए शवों को देखना पड़ रहा है। वैसे भी श्मशान घाट पर चिता धुंआ वगैरह के बाद स्नान करने की आवश्यकता पड़ती है।

विजेंद्र चौबे, उप सरपंच रामाश्रय यादव, किसान भगवान सिंह सहित अन्य ने बताया कि प्रशासन द्वारा नाव की व्यवस्था हो जाने से शवों को घाट पर जलाने में आसानी होगी। साथ ही यात्रियों को दुर्गंधयुक्त वातावरण एवं भयानक दृश्य देखने से भी छुटकारा मिल जाएगा। सड़क पर शव जलाने से एक और बड़ी महमारी की समना करना पड़ सकता है| इसलिए प्रशासनिक अधिकारियों को इसपर ध्यान देने की जरूरत है| @वीरेंद्र पाण्डेय की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button