किसान की बेटी तनुजा को एडीजी ने किया सम्मानित

चौसा गांव की किसान की बेटी तनुजा कश्यप को 19 झारखंड बिहार एनसीसी ग्रुप रांची से सेकेंड बेस्ट कैडेट आर्मी का प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ।उसको यह प्रमाणपत्र नेशनल कैडेट कोपर्स बिहार एवं झारखंड डाइरेक्टोरेट के एडिशनल डायरेक्टर जेनरल वृज तुषार मिश्रा ने एनसीसी मुख्यालय पटना में वार्षिक अवार्ड समारोह में प्रदान किया।

किसान की बेटी तनुजा को एडीजी ने किया सम्मानित

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ /चौसा :- गांवो की बेटियां भी शिक्षा क्षेत्र में ऊंची उड़ान भर रही है। ऐसा अभिभावकों की जागरूकता एवं बेटियों की उच्च शिक्षा के प्रति ललक से ही संभव हुआ है।चौसा गांव की किसान की बेटी तनुजा कश्यप को 19झारखंड बिहार एनसीसी ग्रुप रांची से सेकेंड बेस्ट कैडेट आर्मी का प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ।उसको यह प्रमाणपत्र नेशनल कैडेट कोपर्स बिहार एवं झारखंड डाइरेक्टोरेट के एडिशनल डायरेक्टर जेनरल वृज तुषार मिश्रा ने एनसीसी मुख्यालय पटना में वार्षिक अवार्ड समारोह में प्रदान किया।

तनुजा की बारहवीं तक शिक्षा कैम्ब्रिज सीनियर सेकेंडरी स्कूल बक्सर में हुई है। वर्तमान में वह सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड में अंग्रेजी साहित्य से पोस्ट ग्रेजुएट में अध्ययन कर रही है।

[metaslider id=2268 cssclass=””]

उसके इस उपलब्धि पर कैम्ब्रिज स्कूल के निदेशक मोहन चौबे, संजीव चौबे, प्रधानाचार्य एम ‌के चौबे ने शुभकामनाएं दी हैं। तनुजा के अभिभावक सहित बाबा सेवा निवृत्त शिक्षक रमाशंकर पांडेय ने कहा कि बेटी एवं शिक्षा को एक दूसरे के पूरक कह सकते है।

इसे भी पढ़े :—————–

BUXAR UPTO DATE NEWS APP

Related Articles

Back to top button