पदाधिकारियों की सक्रियता, लोग ले रहे राहत भरी सांस

ads buxarराजपुर प्रखंड के लोग अपने घर में रहते हुए राहत भरी सांसे ले रहे हैं, कारण राजपुर प्रखंड के सभी जिम्मेदार पदाधिकारियों की सक्रियता है।

पदाधिकारियों की सक्रियता, लोग ले रहे राहत भरी सांस

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ /राजपुर :- दुनिया में कोरोना नामक बीमारी से कोहराम मच गया है। कोरोना ( कोविड 19) नामक जानलेवा वायरस के चलते पुरे देश में लॉकडाउन है। सड़कें, गलियां, स्कूल, मॉल, कॉलेज, और धार्मिक स्थल वीरान हो गए हैं। इसके बावजूद कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या और मरने वालों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है।

वहीँ राजपुर प्रखंड के लोग अपने घर में रहते हुए राहत भरी सांसे ले रहे हैं, कारण राजपुर प्रखंड के सभी जिम्मेदार पदाधिकारियों की सक्रियता है। राजपुर के प्रखंड पदाधिकारी अरुण कुमार ने बताया की दुसरे जिला से जुड़े सभी रास्ते बंद कर दिया गया है। वहीँ उतर प्रदेश से जुड़े सीमाओं पर सीसी कैमरा से भी निगरानी रखा जा रहा है। आगे उन्होंने बताया कि प्रखंड के सभी 19 पंचायत में क्वारनटाइन सेंटर बनाया गया है। जरूरत पड़ने पर बाहर से आए लोगों को वहां रखा जा रहा है।

प्रखंड के सभी मुखिया को उनके पंचायत में लोगों को जागरूक करने और मास्क, साबुन, के अलावा असहाय और जरुरतमंद लोगों तक भोजन पहुंचाने का निर्देश दिया गया है। सरकार के निर्देशानुसार मुखिया को पंचवर्षीय योजना से खर्चा करना है। आगे उन्होंने बताया कि सभी पंचायत में गाड़ी पर माइक लगाकर लोगों को अपने घर में रहने के लिये जागरूक किया जा रहा है। प्रखंड के मंगराव पंचायत में लक डाउन का उल्लंघन करते हुए बच्चे पकड़े गए जिनके गार्जियन पर नोटिस भेजा गया है। लोग नहीं मानेंगे तो जरूरत पड़ने पर एफआइआर करते हुए कानुनी कारवाई भी कि जाएगी।

क्या कहते है राजपुर अचंलाधीकारी : राजपुर अचंलाधीकारी अवधेश कुमार ने बताया की क्षेत्र में प्रतिदिन छापामारी चल रहा है। जो दुकानदार निर्धारित मूल्य से अधिक पर कोई भी समान बेचते हुए पकड़ा जाएगा तो उसके उपर कानुनी कारवाई की जाएगी।

प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी अशोक पासवान ने बताया की कोरोना वायरस (कोविड-19) प्रभावित देशों से अब तक प्रखंड में कुल 13 व्यक्तियों ने प्रवेश किया है। वहीँ प्रखंड के बाहर से आने वालों की कुल संख्या 864 है। उन्होंने बताया की सभी लोगों के घर – घर जाकर मेडिकल टीम के द्वारा जाँच किया गया। जाँच करने के बाद लोगों को होम क्वारटाइन का निर्देश दिया गया है। वहीँ 32 लोगों को संस्थागत क्वारनटाइन में रखा गया है।आगे उन्होंने बताया कि राजपुर पीएचसी पर 9 आईसुलेसन बेड बनाया गया है। आक्सीजन के साथ-साथ सभी जीवन रक्षक दवा उपलब्ध है।

राजपुर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया की रामपुर, पजरांव खीरी, बसहीं समेत दूसरे जिला से जुड़े सभी रास्ते सील कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश बाडर पर नदी होने के कारण बाईक से और पैदल चलकर लोगों के उपर निगरानी किया जा रहा है। @गोल्डन कुमार

इसे भी पढ़े :———————————-

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button