24 घण्टे में 10 नए संक्रमित पाया गया, 49 लोगो ने कोरोना को दी मात

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-  जिले के लोगो को कोरोना संक्रमण से अब धीरे धीरे राहत मिलनी शुरू हो गई है। तीसरी लहर की गति धीरे धीरे कम होने से प्रशासन व जिले वासि राहत की सांस ले रहे है।बक्सर जिला में 24 घण्टे में सिर्फ 10 लोग ही कोरोना पोजेटीव पाये गये है।वही 24 घण्टे में 49 लोग इसकी चपेट में आने के बाद ठीक भी हो चुके है।सबसे राहत की बात यह है कि बक्सर जिला मुख्यालय जहां कभी एक साथ 50 से ऊपर रोज नए संक्रमित पाये जाते थे।वही मंगलवार को नए संक्रमित मिलने की स संख्या शून्य रहा।यह स्थिति बक्सर जिले 11 परखण्डो में 8 प्रखण्डों में देखने को मिला है।

जिला प्रशासन से मिली रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को जिले के11 प्रखण्डों व रेलवे स्टेशन मिलाकर कुल 2390 नए लोगो की कोरोना जांच का सेम्पल लिया गया।जिसमें 10 लोग का सैंपल संक्रमित पाया गया।जहां सबसे अधिक रेलवे स्टेशन पर जांच में 5 लोगो का सेम्पल संक्रमित पाया गया।उसके बाद ब्रह्मपुर प्रखण्ड में 2,सिमरी में 1व नवानगर में 2 लोग नए संक्रमित पाये गये है।हालांकि राहत की। बात यह है कि पहली बार जिला मुख्यालय में 24 घण्टे में एक भी संक्रमित नही पाये गये।इसी तरह से जिले के 8 प्रखण्डों में भी संक्रमितों की संख्या शून्य रही।

934 लोगो का सेम्पल संक्रमित पाया गया

बक्सर DPM संतोष कुमार द्वारा बताया गया कि जिले में 1 दिसम्बर से 1 फरवरी 2022 तक कुल 1 लाख 94 हाजर 353 लोगो की कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिया गया ।जिसमे 934 लोगो का सेम्पल संक्रमित पाया गया ।जहां अब जिले में एक्टिव मरीजो की संख्या 103रह गई है।।जिन्हें होम आइसोलेशन में रख स्वास्थ्य विभाग द्वारा ईलाज जारी किया गया है।जिसमे सबसे अधिक संख्या 20 से 40 वर्ष उम्र के नवयुवकों की है।हालांकि अब जिले में कोरोना का रफ़्तार कम है।लेकिन एहतियात बरतने की अभी भी जरूरी है।नही तो दुबारा संक्रमितों की संख्या में विस्फोट हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button