पहले दिन 196 प्रत्याशियों ने किया नामांकन, महिला प्रत्याशियों की रही भीड़

बक्सर अप टू डेट न्यूज़|चौगाईं :- स्थानीय प्रखंड कार्यालय में सातवें चरण के नामांकन के लिए दिन भर गहमागहमी के बीच नामांकन शुरू हुआ। इसके लिए प्रखंड कार्यालय के बाहर ही पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। साथ ही परिसर में काउंटर व सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई थी। जहाँ 11 बजे से चार बजे तक नामांकन हुआ।

med bed buxar copy
विज्ञापन

प्रखंड कार्यालय परिसर में नामांकन के लिए विभिन्न भवनों में अलग-अलग पदों के लिए 9 काउंटर बनाए गए थे। परिसर के गेट के पास सुरक्षा बलों की पर्याप्त बंदोबस्ती किया गया था, साथ ही नामांकन करने वालों की सुविधा के लिए एक हेल्प डेस्क भी बनाया गया था। नामांकन करने वाले प्रत्याशियों को फूल मालाओं से लादकर उनके समर्थक उनकी जीत सुनिश्चित होने के दावे का एहसास करा रहे थे। जबकि वही प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी तेज बहादुर सुमन के नेतृत्व में सभी कर्मी मुस्तैदी से अपने कार्य में जुटे दिखे।

खास बात यह रही कि मुखिया व वार्ड सदस्य पदों के लिए होड़ नामांकन के शुरुआती दिन ही देखने को मिली। पहले दिन बीडीसी में टोटल 29 जिसमे महिला 8 और पुरुष 21। जबकि वही वार्ड सदस्य पद के लिए 105 जिसमे 49 महिला, और 56 पुरुष ने नामांकन किया। मुखिया पद के लिए कुल 20 लोगों ने नामांकन किया, जिसमे 4 महिला और 16 पुरुष , सरपंच के लिए कुल 8 जिसमे 2 महिला 6 पुरुष, पंच में 34 लोगो ने नामांकन किया। जिसमें 20 महिला 14 पुरुष नामांकन किया,

कार्यालय के बाहर सजा फूल माला की दुकान

नामांकन को देखते हुए प्रखंड कार्यालय परिसर के बाहर फुटपाथ पर फूल मालाओं की दुकानें भी सज चुकी थी। हालांकि पहले दिन नामांकन के लिए आये प्रत्याशियों के समर्थक हाथ में फूल माला लेते दिखे। फूल माला बेचने के लिए आए दुकानदार ने बताया कि गेंदा के फूलों के 200 मालाओं को लेकर आया था लेकिन 50 रुपया ही बिक सके। काफी मात्रा में समर्थक आये हुए थे, लेकिन एक भी माला बचा नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button