दूसरे दिन 223 अभ्यार्थियों ने पंचायत चुनाव के लिए किया नामजदगी का पर्चा दाखिल

एक प्रत्याशी के समर्थन में पहुंचे गोल्ड मैन आफ बिहार प्रेम कुमार सिंह

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ |चौसा :- चौसा प्रखंड में आठवें चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के दूसरे दिन गहमा गहमी रहा। देर शाम तक काउंटर पर भीड़ उमड़ी रही। शुक्रवार को अलग-अलग पदों के लिए सैकड़ों अभ्यर्थियों की ओर से नाम निर्देशन का पर्चा दाखिल किया गया। जिसे लेकर प्रखण्ड मुख्यालय परिसर अलावे आसपास अभ्यर्थियों व समर्थकोंभीड़ उमड़ी रही।

med bed buxar copy
विज्ञापन

इस दौरान मुखिया के लिए 9 ,सरपंच के लिए 15,बीडीसी के लिए 18,वार्ड के लिए 123 एवं पंच पद के लिए 58 लोगो पर्चा दाखिल करने का कार्य किया।प्रखण्ड मुख्यालय के पास अभ्यर्थियों के समर्थकों की भीड़ के कारण यहां मेला-सा दृश्य देखा गया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था चौकस थी।जिसमे बनारपुर पंचायत से मुखिया पद के लिए ममता देवी,सरेंजा से अन्नू देवी,डिहरी से रमेश राम,सिकरौल से रविशंकर राम,पीलिया से किस्मत देवी ,व सरिता देवी, पवनी से रंजू देवी,रामपुर से बबन प्रसाद गुप्ता,प्रमोद कुमार ठाकुर एवं डिहरी से रमेश राय ने पर्चा दाखिल किया है।

पंचायत चुनावों में आमतौर पर मुखिया पद को लेकर होड़ दिखती है।नामंकन के पहले दिन मुखिया पद के लिए 5 तो दूसरे दिन केवल 9 लोगो ने नामांकन कराया है।लेकिन इस बार वार्ड सदस्यों के नामांकन में ज्यादा भीड़ दिख रही है क्योंकि सरकार ने पंचायत के वार्ड सदस्यों को बहुत से अधिकार वार्ड के विकास के लिए दिए हैं।पहले पूरे पंचायत के विकास का ज़िम्मा मुखिया का होता था लेकिन अब वार्ड सदस्य भी अपने वार्ड में महत्वपूर्ण हो गए हैं।जिसके कारण वार्ड सदस्यों के लिए बनाए गए दो काउंटर भी कम पड़ रहे है।भीड़ को देखते हुए ,वार्ड सदस्यों के लिए अलग से एक और काउंटर खोलने की मांग की जा रही है।

दमखम के साथ नामंकन के लिए पहुंचे अभ्यार्थी

सुबह दस बजे से ही विभिन्न पदों के नामांकन के लिए चौसा प्रखण्ड मुख्यालय पर समर्थकों व अभ्यर्थियों की भीड़ जुटनी प्रारम्भ हो गया था।जंहा अधिक्तर प्रत्याशी नामंकन के लिए गांव से भारी हुजूम के साथ पहुंच रहे थे।जिनके नाश्ता पानी की व्यवस्था धरा 144 वाले एरिया के बाहर किया गया था।वही पलिया पंचायत के पीठारी निवासी अखिलेश सिंह के बहु सरिता देवी के नामांकन में पहुचे गोल्ड मैन ऑफ बिहार प्रेम सिंह और कई दिग्गज पहुंचे हुए थे।

स्टेट हाइवे पर जाम से नजारा

मुख्यालय के पास नामंकन के समय विभिन्न अभ्यर्थियों के साथ पहुंचने वाले समर्थकों के के कारण मुख्यकय से सटे बक्सर सासाराम स्टेट हाइवे पर जाम सा नजारा देखने को मिला।इग्यारह बजे सुबह से शाम चार बजे तक इस मार्ग पर चलने वाली वाहने पूरे दिन रेंगती रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button