टीकाकरण के प्रथम डोज में 72% के साथ बक्सर जिला राज्य में दुसरे स्थान पर

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- जिला पदाधिकारी अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक बक्सर नीरज कुमार सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 टेस्टिंग एवं टीकाकरण, छठ पर्व के लिए विधि व्यवस्था, लोक शिकायत एवं अन्यान्य की बैठक समाहरणालय अवस्थित सभागार में आहूत की गई।

med bed buxar copy
विज्ञापन

जिला पदाधिकारी महोदय ने बताया कि टीकाकरण के प्रथम डोज में बक्सर जिला 72% के साथ राज्य में द्वितीय स्थान पर है। 28 अक्टूबर को होने वाले टीकाकरण महाअभियान के संबंध में 60000 (प्रथम एवं द्वितीय डोज) का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें बक्सर नगर परिषद 19411, डुमरांव नगर परिषद 11622 का लक्ष्य रखा गया है। कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद बक्सर/डुमरांव को वार्ड वाइज जहां पर द्वितीय डोज के लिए कैंडिडेट ज्यादा संख्या में हो वहां स्पेशल साइट बनाने का निर्देश दिया गया।

ब्रह्मपुर के लिए 10345, चक्की के लिए 2103, चौगाई के लिए 1953, डुमराव के लिए 15864, इटाढी के लिए 4795, सिमरी के लिए 3581, राजपुर के लिए 6498 लक्ष्य रखा गया है। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग को लक्ष्य के अनुरूप कार्य योजना बनाकर टीकाकरण करने का निर्देश दिया गया।

जिला पदाधिकारी ने रेलवे स्टेशन एवं वीर कुंवर सिंह सेतु पर कोविड-19 टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक बक्सर ने मध निषेध के संबंध में सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया तथा उत्पाद निरीक्षक, थानाध्यक्ष एवं जिला परिवहन पदाधिकारी को सभी चेकपोस्टों पर शराबबंदी पर सख्त कार्रवाई करने एवं साथ ही साथ नदी के किनारे नाव के माध्यम से निरीक्षण कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button