जेईई-एडवांस में विकास यादव ने पहले ही प्रयास में लहराया परचम

जेइइ एडवांस 2021 में 108 वां स्थान किया हासिल

बक्सर अप टू डेट न्यूज़|चौसा :- जेइइ एडवांस में का परीक्षाफल घोषित किया गया। जिसमें कई छात्र-छात्राओं ने सफलता की पहली सीढ़ी पर कदम रखा। इसी क्रम में प्रखण्ड के पवनी पंचायत के अंतर्गत ढुंढ़नी गांव के रहने वाले विकास यादव ने भी अपना परचम लहराया अपने गांव व जिले का मान बढ़ाने का कार्य किया है।जिसको लेकर लगतार लोगो की बधाइयां भी मिल रही है।

med bed buxar copy
विज्ञापन

जेईई-एडवांस के परीक्षा में विकास यादव ने आल इंडिया सामान्य श्रेणी में 892वां तथा ओबीसी श्रेणी में 108वां स्थान हासिल किया है। विकास के इस सफलता से उनके माता-पिता, अध्यापकों के साथ गांव के लोग भी गौरवान्वित महसूस कर रहें हैं।

आपको बताते चलें कि विकास शुरू से ही मेधावी छात्र रहें हैं। अपनी मेहनत और एकाग्रता के बदौलत उन्हें यह सफलता पहले ही प्रयास में मिली है, उनकी प्राथमिक शिक्षा अपने गांव के ही एक निजी विद्यालय से हुई।उसके बाद दसवीं और बारहवीं की शिक्षा बनारस के संत अतुलानंद कॉन्वेंट स्कूल में हुई है।इसके अतिरिक्त उन्होंने इसी वर्ष बारहवीं के बोर्ड परीक्षा में भी 96% अंक हासिल किया था।

इनके दादा रामजनम सिंह बिजली विभाग में थे जो रिटायर हो चुके है। वहीं पिता संजीव यादव जो कि यूपी पुलिस में कार्यरत है और माता गृहिणी है ये दो भाई में सबसे बड़े है ,अपनी इस शानदार सफलता से विकास खास उत्साहित हैं तथा इसी प्रकार आगे भी अपनी मेहनत और लगन से नई ऊंचाईयों को छूने के प्रति संकल्पित हैं। इनका सपना देश के लिए इंजीनियरिंग में कुछ पाना है।इनकी सफ़लता से इनके बड़े भाई सुजीत यादव, गांधी यादव और बड़ी बहन नीलम यादव भी विकास की सफलता से काफी खुश है इन्होंने अपने गांव ढूढनी के साथ साथ पूरे बक्सर जिला का नाम गौरवातित करने का काम किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button