चौसा में शुरू होगा नामंकन, मुख्यालय घेरा बंदी के साथ लगा धारा 144

बक्सर अप टू डेट न्यूज़|चौसा :-प्रखण्ड में आठवे चरण में कुल नौ पंचायतों के 251 पदों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया आज गुरुवार से प्रारम्भ किया जायेगा। जिसके लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है।

med bed buxar copy
विज्ञापन

प्रखण्ड बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी मो.असलम ने बताया कि आगामी 21 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक पंचायत चुनाव के लिए विभिन्न पांच पदों के लिए नामांकन किया जाएगा। इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। जहा पूरे प्रखण्ड परिसर की घेराबंदी कर दी गई है। नामांकन के लिए मुख्य गेट पर बेरियर लगाई गई है।

नामांकन के लिए आने वाले प्रत्याशी के साथ प्रस्तावक को आने की अनुमति रहेगी। विभिन्न पदों के अलग-अलग काउंटर बनाये गए है। जहा काउंटर पर महिलाओं को लिए अलग कतार रहेंगी। वही वार्ड सदस्य पद के लिए दो काउंटर की व्यवस्था रहेगी। नामांकन करने आने वाले अभ्यर्थियों के सुविधा के लिए हेल्प डेस्क की व्यवस्था होगी। वही नाम निर्देशन पत्र लेने हेतु अलग काउंटर बनाये गए है। जिससे भीड़ न हो। उन्होंने बताया कि परिसर से लगायत उसके बाहर 200 गज के दायरे में निषेधज्ञा लागू रहेगी। प्रशासनिक अधिकारी से लगायत पुलिस बल भी मौजूद रहेंगी।

ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों सुविधा

नामांकन प्रत्याशियों के लिए साफ तौर पर हिदायत होगी वे भीड़ के साथ नामांकन को न आवे। भीड़-भाड़ की वीडियो रिकॉर्डिंग होगी। जिसके तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।निर्वाचन कार्य मे लगे कर्मियों को बैठक कर पूरी तरह हिदायत दी गई है। नाम निर्देशन पत्र को पूरी तरह जांच कर ही जमा करेंगे। बुधवार को नामांकन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। वही सभी पदों का आरक्षण सूची भी चस्पा दिया गया है।

उन्होंने बताया की नामांकन में इस बार भी कोई विशेष नियमों में बदलाव नही किया गया। बशर्ते इस बार नामांकन में ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों सुविधा बनाई गई। हालांकि, ऑफलाइन लिए गए आवेदन को विभाग द्वारा ऑनलाइन कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button